Translet

मंगलवार, 19 फ़रवरी 2013

अन्ना पर 100 जिंदगियां कुर्बान: अरविंद

नई दिल्ली।। टीम अन्ना के पूर्व सहयोगी स्वामी अग्निवेश के एक सनसनीखेज बयान, उन्होंने इंडिया न्यूज़ चैनल पर एक इंटरव्यू में कहा कि अरविंद केजरीवाल चाहते थे कि अनशन के दौरान अन्ना हजारे की मौत हो जाए और इसका फायदा आंदोलन को पहुंचे। अग्निवेश ने कहा कि अरविंद ने उनसे कहा था कि अन्ना का बलिदान आंदोलन के लिए अच्छा रहेगा।

केजरीवाल का जवाबः उधर, अरविंद केजरीवाल ने स्वामी अग्निवेश के आरोपों को हास्यास्पद करार दिया है। केजरीवाल ने ट्विटर कर कहा, ‘कुछ मीडिया वाले स्वामी अग्निवेश के हवाले से कह रहे हैं कि मैं अन्ना को ‘मारना’ चाहता था। क्या इससे हास्यास्पद चीज कुछ और हो सकती है। क्या स्वामी अग्निवेश ने कुछ सबूत दिए हैं?, नहीं। तो फिर क्या उनसे यह नहीं पूछा जाना चाहिए कि वे इस बारे में कुछ सबूत दें? अन्ना पर एक नहीं 100 जिंदगी कुर्बान। अग्निवेश के इस दावे पर सवाल उठाने वालों की भी कमी नहीं है। यह जगजाहिर है कि केजरीवाल और अग्निवेश में मतभेद आंदोलन के शुरुआती दिनों से ही हैं।
अन्ना को किसी समय पागल हाथी कहने वाले लोग अब फिर से आन्दोलन को बदनाम करने के लिए आगे लाए गए हैं। उनकी बकवास और झूँठ बातें हैडलाइन बनाकर चलाई जा रही हैं। और यह काम हो रहा है जेसिका लाल के हत्यारे कांग्रेसी नेता के चैनल पर। क्या यह आम आदमी के गुस्से से घबराई कांग्रेस का एजेंडा फिक्सिंग षड्यंत्र नहीं है?
एक सच्चे , ईमानदार , और भ्रष्ट तंतर को ख़तम करने वाले आन्दोलन को ख़तम करने के लिए , कुछ लोग कहने लगे हैं ,’अरविन्द चाहते थे अन्ना जी मर जाये ‘, ये सब क्यों और किसके इशारे पर कहा जा रहा है ,हम सब जानते हैं , आन्दोलन को याद कर देशभक्तो के जनून को याद करो , अन्ना आन्दोलन का पल पल याद करो , हजारो पत्रकार थे हर पल Live चला था ये आन्दोलन , क्युकी इस में सचाई थी लोगो का गुस्सा था और अन्ना की जिद थी देश को करप्शन मुक्त करने की , अन्ना के पास होंसला था क्युकी अन्ना पहले भी अपने दम पर महाराष्टर के मंत्रियो की छुटी करा चुके थे , अन्ना का आन्दोलन वो आन्दोलन था जिस का लोहा दुनिया ने माना , आज इस आन्दोलन पर कुछ लोग सवाल उठाने लगे वो भी 2 साल बाद जब अरविन्द ने अकेले अपनी सचाई के दम पर सभी करप्ट पार्टी की नाक में दम कर रखा है , जब ये पार्टी सब कुछ करके अरविन्द को ना रोक सकी तो अब ऐसी बाते फैलाना शुरू कर दिया जिन पर जनता कभी विश्वास नहीं करेगी क्युकी ये आन्दोलन पुरे देश ने अपनी आँखों से देखा है ,
कुछ ऐसे लोग हैं जो चाहते हैं जो हमने देखा उसे सच ना माने ,जो वो कह रहे हैं उसे हम सच माने, अन्ना आज भी जिन्दा हैं , किरण बेदी आज भी जिन्दा है, जो आज अरविन्द से अलग होकर देश के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं , ये तो कुछ बोल नहीं रहे ,जिनकी सचाई से पहले ही पर्दा उठ चूका है , वो झूठे लोग बोल रहे हैं कि ” अरविन्द चाहते थे की अन्ना जी मर जाये …”

आप की आवाज से साभार ...........

2 टिप्‍पणियां:

  1. Sir, Pl. do an interview in Live India News. Because they are remour in public. Public want to know truth. Why not Mr. Kejriwal, Kumar Vishvas go to debate in India News. Mr. Deepak CHOR malice about Kejriwal. and he is a Pitthu of Congress party.

    It is your duty that answer his every question and shut his mouth, thanks

    जवाब देंहटाएं
    उत्तर
    1. इनिया न्यूज़ कांग्रेस का चेनल है भाई कल उन्होंने कुमार विश्वास को रात इनटरवियु के लिए बुलाया और बाद में उन्हें मना कर दिया फिर भी दीपक चौरसिया एक खाली सिट लगा कर कहता रहा की देखो आप पार्टी से कोई नही आया जबकि कुमार भाई को उन्होंने खुद ही मना कर दिया था.. निचे दिए हुए लिंक के द्वारा आप कुमार विश्वास का इंटरव्यू सुन सकते है..शायद आपको अपने सभी सवालों के जवाब मिल जाए..
      https://www.youtube.com/watch?v=kYzRw9jVl8k

      हटाएं