Translet

मंगलवार, 30 अक्तूबर 2012

शशि थरूर को ट्विटर पर केजरीवाल ने घेरा




सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों पर भी कोयला घोटाले की आग सुलग रही है। लोग न सिर्फ बेबाकी से अपनी राय रख रहे हैं बल्कि देश के वरिष्ठ नेताओं से सवाल भी कर रहे हैं।


कोयला घोटाले पर जब संसद ठप्प थी तब विपक्ष की नेता सुषमा स्वराज से ट्विटर पर लोगों ने कई बार सवाल किया था कि वो संसद में बहस क्यों नहीं कर रही हैं और अंत में सुषमा को ट्विटर पर ही अपनी सफाई देनी पड़ी थी।


शशि थरूर भारत में ट्विटर इस्तेमाल करने वाले नेताओं में सबसे अग्रज माने जाते हैं। शायद ट्विटर पर लोगों से जुड़ने वाले वो पहले नेता थे। लेकिन अब ट्विटर पर भी लोग शशि थरूर को घेरने लगे हैं। कोयला घोटाले पर ट्विटर पर किए जा रहे सवालों के जवबा में शशि थरूर ने शनिवार को पोस्ट किया, 'कोयले के आवंटन के संबंध में किए जा रहे हजारों सवालों का साधारण सा जवाब है कि सरकार ने कोयला ब्लॉक का आवंटन देश को बिजली देने और स्टील और सीमेंट प्लांटों के लिए किया। कोल इंडिया हमारी जरूरत पूरी नहीं कर पा रही थी।'


वहीं शशि थरूर के इस जवाब पर सामाजिक कार्यकर्ता अरविंद केजरीवाल ने भी सवाल दाग दिया, 'शशि थरूर जी आपका बयान गलत है। कोयला तो अंडरवियर निर्माताओं और कैसेट और गुटखा तक बनाने वाली कंपनियों को भी दे दिया गया। क्या वो सीमेंट या स्टील या फिर बिजली बनाती हैं?'
हालांकि थरूर ने अरविंद के इस सवाल पर अभी तक जवाब नहीं दिया है। अब देखना यह है कि ट्विटर पर हर वक्त चहते रहने वाले शशि थरूर को जवाब देने का वक्त कब मिलेगा। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें