Translet

बुधवार, 20 फ़रवरी 2013

"आप" रायपुर(छ.ग.) द्वारा समाचार पत्रों को दी गयी विज्ञप्ति :-

विगत कुछ दिनों से एक टीवी चैनेल के एक जानेमाने एंकर अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ मुहीम चलाये हुए चलाते हुए अन्ना हजारे की हत्या की साजिश करने का गंभीर आरोप लगायें हैं , जिसकी आम आदमी पार्टी सख्त भर्त्सना करती है .
अन्ना हजारे ने स्वयं कुछ लोगो को अपने आन्दोलन से बाहर तथा अपने से अलग किया था क्यों की उन लोगो का बर्ताव संदेहास्पद था. अन्ना अलग हुए, क्यों की वो राजनीती से दूर रहना चाहते हैं, लेकिन “आप” पार्टी अन्ना को अपना आदर्श मानती है, उनके ही छत्र-छाया में आम आदमी पार्टी अस्तित्व में आई.
आज वर्ष भर बाद ये एंकर उनको इकट्ठा कर उनसे अरविन्द जी पर अन्ना हजारे की हत्या की साजिश करने का गंभीर आरोप लगवा रहे. ज्ञातव्य हो की उक्त चैनल जेसिका के हत्यारे मनु शर्मा के पिताजी का चैनल है जो की स्वयं कांग्रेस के मंत्री रहे हैं राजनीती के ऐसे ओछे एवं न्यूनतम स्तर पर आ जाने के खिलाफ ही आम आदमी ने " आप " पार्टी का गठन किया है. चॉपर घोटाला, दिल्ली का बिजली-पानी घोटाला इत्यादि घोटालों से आम जनता का ध्यान बटाने की ये साजिश साफ़ नजर आती है.

इस एक चैनल द्वारा बार-बार मांग की जा रही की अरविन्द केजरीवाल का नार्को टेस्ट किया जाए। ‘आम आदमी पार्टी’ उनसे मांग करती है की आरोप लगाने वाले एंकर, स्वामी अग्निवेश, राजू पारुलेकर के साथ साथ राबर्ट वढेरा, नितिन गडकरी और राहुल गाँधी का भी नार्को टेस्ट किया जाए , देश की जनता को पूरा हक़ है के कतिपय भ्रष्ट पार्टियों और उसके नेताओं द्वारा देश को कैसे छला जा रहा और जनता को भ्रमित किया जा रहा.

आम आदमी पार्टी सभी सम्मानित पत्रकार और रिपोर्टर संघटनो से आग्रह करती है की कुछ लोगों के गलत आचरण की वजह से पूरी पत्रकारिता को बदनाम ना होने दें और इस तरह की छद्म पत्रकारिता करने वाले लोगों पर अंकुश लगायें। सर्वविदित है की देश की जनता राजनीतिज्ञों के ऊपर से अपना भरोसा खो चुकी है, पत्रकारिता लोकतंत्र का सशक्त स्तम्भ है, निहित स्वार्थवश इसे कमजोर और बदनाम करने वाले लोगों पर अंकुश लगाना देश एवं समाज के हित में ही होगा .

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें