Translet

शुक्रवार, 26 अक्तूबर 2012

अरविन्द केजरीवाल से पूछे गये सवाल और उनके जवाब

अरविँद विरोधियोँ के कुछ सवाला का जबाब और उनसे कुछ सवाल :-


1. फेसबुक पर नवीन जिँदल और अरविँद का हाथ मिलाता हुआ फोटो दिखाकर अरविँद विरोधी नवीन जिँदल और अरविँद के बीच गहरी मित्रता होने कीबात कहते है॥
----यह फोटो 'सीताराम जिँदल फाउंडेशन' के एक समारोह का है (जहां अरविँद को उनके समाजिक कार्यो के लिए सम्मानित किया जाना था) जहां अरविँद केजरीवाल और नवीन जिँदल की मुलाकात हुई और दोनो
ँ ने शिष्टाचार के तौर पर
 हाथ मिलाया !!! कुछ महीने पहले केँद्र सरकार द्वारा मुख्यमंत्रियोँ की बैठक बुलाई गई, जहां नरेन्द्र मोदी और नीतिश कुमार की मुलाकात हुई, तब इनदोनोँ ने भी शिष्टाचार के तौर पर हाथ मिलाया। इनका हाथ मिलाता फोटो भी अखबार, मिडिया चैनलोँ, फेसबुक पर खूब छाया..तो उस फोटो को देखकर यह मान लेँ कि नीतिश-मोदी मेँ गहरी दोस्ती है ?? खिलखिलाते बाबा रामदेव का शरद यादव के साथ गलबहियां करता फोटो भी फेसबूक पर खूब धूम मचा रहा है, तो उस फोटो को देखकर यह मान लेँ कि बाबा रामदेव और शरद यादव पक्के मित्र है ??
2. नवीन जिँदल ने IAC के आंदोलन को चंदा क्यूं दिया ??
----नवीन जिँदल ने कोई चंदा नहीँ दिया। IAC के बेवसाइट पर चंदा देने वालोँ के नाम उपलब्ध है। कोई भी देख सकता है॥ चंदा सीताराम जिँदल फाउंडेशन ने दिया है॥ सीताराम जिँदल जाने-माने Philanthropist है !!
3. सीताराम जिँदल नवीन जिँदल के चाचा है। इस बहाने भी कुछ लोग अरविँद केजरीवाल और नवीन जिँदल का रिश्ता जोड देते है !!
----सोनिया गांधी भी भाजपा सांसद वरुण गांधी की चाची है और राहुल गांधी चचेरे भाई, तो क्यागांधी परिवार और कांग्रेस के सारे भ्रष्टाचार मेँ भाजपा सांसद वरुण गांधी की भी भागीदारी समझी जाए ??
4. केजरीवाल नवीन जिँदल के कोल ब्लॉक आवंटन पर चुप क्यूं है ??
----केजरीवाल ने बडी मुखरता से इस मुद्दोँ को उठाया है। केजरीवाल के नेतृत्व मेँ IAC ने sec 144 को तोडते हुए प्रधानमंत्री आवास के सामने कोल ब्लॉक आवंटन रद्द करने के लिए धरना-प्रदर्शन किए, डंडे खाए और गिरफ्तार भी हुए !!!
5. वाजपेयी सरकार मेँ भी नवीन जिँदल की कंपनी को 2 कोल ब्लॉक आवंटित हुए (और कांग्रेस मेँ 5) ॥ भाजपा प्रमुख गडकरी ने अजेय संचेती को कोल ब्लॉक आवंटित करने के लिए कांग्रेस शासित केँद्र सरकार के मंत्री को सिफारशी पत्र लिखा !! NDTV और TOI के खुलासे मेँ भी गडकरी को भ्रष्टाचार मेँ पूरी तरह लिप्त बताया गया है !!
----इसपर भाजपा समर्थकोँ का क्या कहना है ?? याइसे छोटा मुद्दा बताकर इस सवाल से पल्ला झाड लेँगे ??
6. केजरीवाल ने 11% मुस्लिम आरक्षण की बात कही है ??
----केजरीवाल ने कभी ऐसी कोई बात नहीँ कही है॥ उनके 'विजन डॉक्यूमेँट' मेँ भी ऐसा कुछ नहीँ कहा गया है॥ मुद्दे के अभाव मेँ अरविँद विरोधियोँ द्वारा फैलाया गया अफवाह है यह !!!
7. FDI के मुद्दे पर अरविँद चुप क्यूं है ??
----अरविँद के पार्टी के विजन डॉक्यूमेँट मेँ साफ-साफ लिखा है कि उत्पादोँ का मूल्य किसानोँ और आम आदमीयोँ द्वारा निर्धारित किया जाएगा ॥ मतलब खुदरा क्षेत्र मेँ FDI का विरोध करते है !!
8. अरविँद ने अटलजी और आडवाणी के रिश्तेदारोँके खिलाफ भी सबूत होने की बात कही ??
----यह बात दिग्विजय सिँह ने कही ॥
9. इमाम बुखारी से सहयोग क्यूं मागता है अरविँद ??
----इमाम बुखारी से अरविँद की पहली और आखिरी मुलाकात पिछले साल अगस्त के अन्ना आंदोलन के दौरान हुई॥ अन्ना-अरविँद ने सभी धर्मो के धर्मगुरुओँ से सहयोग मांगा कि वे अपने अपने धर्म के अनुयायियोँ से अपील करे कि भ्रष्टाचार के खिलाफ इस लडाई मेँ वे जाति-धर्म के भाव से उपर उठकर एकजुट हो॥ मुस्लिमोँ के धर्मगुरु होने के नाते इमाम बुखारी से भी बस इस मुद्देँ पर सहयोग मांगा गया। इमाम बुखारी ने मना कर दिया। इसके बाद कभी मुलाकात नहीँ हुई॥
10. इमाम बुखारी के कहने पर अरविँद ने 'वंदे मातरम्' पर रोक क्यूं लगवा दिया ??
----इमाम बुखारी कोई नहीँ होते है अरविँद को डाइरेक्ट करने वाले॥ कभी अरविँद के आंदोलन मेँ आओँ...इतने बार 'वंदे मातरम्' सुनेने को मिलेगा..जितना तुमने पूरी जिँदगी नहीँ बोला होगा !!
11. अन्ना-अरविँद के आंदोलन मेँ जालीदार टोपीवाले (मुस्लिम) क्यूं होते है ??
----हम "भारतीयता" मेँ विश्वास रखते है॥ हम सभी धर्मो को साथ लेकर चलने..सभी धर्मो मेँ प्यार और विश्वास बढाने मेँ यकिन करते है॥ धर्म के नाम पर राजनीती करना भाजपा, कांग्रेस,बसपा, सपा और दूसरी पार्टीयोँ का काम है..हमारा नहीँ !!! फिर जिन्हेँ अन्ना-अरविँद के मंच पर आंदोलन मेँ मुस्लिमोँ की उपस्थिति तकलीफ देती है॥ उन्हेँ मोदी और बाबा रामदेव से भी तकलीफ है ?? इनके मंच को मुस्लिमोँ ने साझा किया/करते है !!
12. कलतक अन्ना हजारे को गन्ना खुजारे कहने वाले भाजपा समर्थक आज पूछते है, अरविँद ने 'अन्ना हजारे जी' को धोखा क्यूं दिया ??
----अन्ना ने कभी कहा अरविँद ने मुझे धोखा दिया ?? अन्ना जी ने हमेशा कहा है- हमारा मकसदएक है, रास्ते अलग है॥ अन्ना जी ने एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू मेँ कल कहा कि- मुझे अरविँद पर पूरा भरोसा है !! अरविँद विरोधियोँ को "अरविँद ने अन्नाजी को धोखा दिया" राग अलापना छोड देना चाहिए !!!
....
और सवाल/ जवाब अगले किस्त में ..................... ......
.

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें