Translet

बुधवार, 6 मार्च 2013

देश त्याग मांग रहा है:- Arvind Kejriwal


पिछले कुछ दिनों से मैं दिल्ली में घर घर जाकर लोगों से मिल रहा हूँ !! हर आम आदमी बिजली पानी के बढे हुए दामो से परेशांन है !! पर उसे समझ नही आ रहा कि वो क्या करे !! नौबत यहाँ तक आ गयी है कि कुछ लोग तो लोन लेकर बिल भर रहे हैं !! लेकिन ऐसा कितने दिनों चलेगा ?

बिजली और पानी के दाम बढ़ने का एक ही कारण है- "भ्रष्टाचार" !! शीला दिक्षित इन बिजली कम्पनियों से मिली हुई है !! हम कई बार इसके सबूत जनता के समक्ष पेश कर चुके हैं !! भाजपा भी चुप है, बस कभी कभी विरोध का नाटक कर लेती है , जबकि बीते 3 वर्षों में एक बार भी इस पर विधानसभा में इसके द्वारा कोई प्रश्न नही उठाया गया है !!

शीला दिक्षित की इसी मनमानी के खिलाफ कुछ वक़्त पहले हमने बिजली पानी सत्याग्रह शुरू किया था !! लोगों को जब बिल भरने को मना किया तो उन्होंने ऐसा किया भी !! काटी हुई बिजली वापिस जोड़ ली , पर फिर भी अब भी आम आदमी डरा हुआ है !! बिजली जोड़ने पर जेल जाने का डर उसे सरकार और बिजली कम्पनियों की मनमानी के आगे घुटने टेकने पर मजबूर कर रहा है !!

हमे इसी डर को मन से निकालना है !! अगर पूरी दिल्ली एकजुट हो जाए ,तो शीला दिक्षित की हिम्मत नही होगी, कि किसी की बिजली काट दे !! दिल्ली की जनता को एकजुट करने के लिए और उनके मन का यही डर निकालने के लिए मैं 23 मार्च से अनिश्चित कालीन "उपवास" पर बैठ रहा हूँ !! 23 मार्च "क्रांतिकारी दिवस" है !! मैं इस दिन से अन्न त्याग दूंगा, और सिर्फ जल ग्रहण करूँगा !! शीला दिक्षित से मेरी कोई मांग नही है, मेरी अपील सीधे जनता से है !! अगर आप मेरी बात से सहमत हैं, तो बिजली पानी बिल भरने बंद कर दीजिये !!

अगर आपको डर लगता है, तो कम से कम एक बिल मत भरिये, इससे आपकी बिजली नही कटेगी !! जो अधिक बिल रोक सकते हैं, अधिक रोकें पर एक बिल तो सबको रोकना चाहिए !!

जिस मुल्क की सारी कौम डरी हो, वो कैसे तरक्की करेगा ? 23 मार्च से शुरू होने वाला मेरा उपवास तब तक चलेगा जब तक दिल्ली की अधिकतर जनता एक जुट नही हो जाती !! देश त्याग मांग रहा है, वरना मुझे डर है ये देश नही बचेगा !!
 
Arvind Kejriwal

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें